Categories: Electric Car

MG Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक कार ZS को किया अपडेट, जानिए अब क्या मिलेंगे नए फीचर्स

MG Motors Electric Car। देश में कई कंपनियां Electric Vehicles लांच कर रही है, वहीं दूसरी MG Motors कंपनी ने अपनी Electric Car ZS का अपडेट वर्जन लांच किया है। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार तेजी से ग्रोथ कर रहा है और कई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लांच हो रहे हैं। यही कारण है कंपनियां नए व्हीकल लॉन्च करने के साथ अपने Electric Vehicles को अपडेट भी कर रही है। MG Motors कंपनी ब्रिटेन के एक नामी ऑटोमोबाइल कंपनी है और इसने हाल ही में अपने ZS इलेक्ट्रिक कार को अपडेट करके फिर से ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया है। खास बात ये है कि एमजी मोटर्स ने ZS EV कार को भारत में पहली बार लॉन्च किया था, लेकिन यह कार देश में इतनी ज्यादा पसंद की गई है कि कंपनी ने इसे अपडेट कर फिर लॉन्च किया है। एमजी मोटर्स का मानना है कि उनका ZS EV SUV का अपडेटेड वर्जन पिछले वर्जन की तुलना में काफी बेहतर है। पिछले वर्जन के मुकाबले अब सिंगल टाइम चार्ज करने पर 439 किमी. की रेंज देने की क्षमता मिलती है।

Kawasaki Electric Bike: कावासाकी कंपनी लॉन्च करने जा रही अपनी दो इलेक्ट्रिक बाइक, जानें फीचर्स

MG ZS EV में ये होंगे खास फीचर्स

– इलेक्ट्रिक कार ZS EV SUV में इसके फ्रंट प्रोफाइल में काफी बदलाव किए गए हैं। साथ ही इसमें नए इंफोटेनमेंट सिस्टम और लार्ज बैटरी भी दी गई है जो इसे अलग बनाते हैं। पेट्रोल इंजन वाली ZS की तरह ही नए शार्प एलईडी हेडलैम्प्स और टेल लाइट्स दिए गए हैं।

–  अपडेट ZS EV SUV में ग्रिल को अलग से नहीं लगाया है बल्कि यह बंपर का ही हिस्सा है और उसकी बॉडी कलर्ड है। इसके अलावा इसके बंपर को भी अपडेट किया गया है।

– रियर प्रोफाइल की बात करें तो इसमें थोड़ा सा बदलाव देखने को मिलेगा। कैबिनेट के अंदर भी बहुत कुछ बदलाव किए गए हैं।

– ZS EV SUV में MG ISMART इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 10.01 इंच का बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले भी दिया गया है। इसके अतिरिक्त इसमें नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी दी गई है।

MS ZS EV SUV की बैटरी कैपेसिटी में बदलाव

एमजी मोटर्स की ZS EV SUV के बैटरी पैक में भी बदलाव किया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार में 72 KWH की बैटरी दी गई है, जिसे सिंगल चार्ज करने पर पहले से अधिक ड्राइविंग रेंज देगी। 2022 तक बैटरी पैक में और भी बदलाव किए जा सकते हैं। इनमें 51 KWH बैटरी पैक दे सकते हैं, जिसे सिंगल बार चार्ज करने पर 318 किमी. की रेंज मिल सकती है। इसमें नए फीचर्स, रिमोट कंट्रोल फंक्शन और कई तरह के अन्य ऑप्शन भी एड किए जा सकते हैं।

और भी कई इलेक्ट्रिक कारों के अपडेटेड वर्जन होंगे लॉन्च

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी अब अपनी इलेक्ट्रिक कारों को अपडेट करके इसमें कई नए फीचर्स देगी, जो लोगों को काफी आकर्षित करेगी। अपडेटेड वर्जन की डिमांड बाजार में बहुत है, इसलिए इस ओर भी वाहन निर्माता कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। प्रतिस्पर्धा बढ़ने पर हर कंपनी अपना स्टॉक बेचने के लिए नए-नए ऑफर्स भी देगी, जिससे लोगों के लिए इलेक्ट्रिक कारें सस्ती कीमतों में उपलब्ध होने लगेगी। आज इलेक्ट्रिक कारों की कीमतें भले ही पेट्रोल-डीजल गाड़ियों की तुलना में अधिक हो लेकिन इन्हें खरीदने के बाद के पेट्रोल गाड़ियों की तुलना में काफी कम खर्च होगा, इसलिए भी कई लोग Electric Vehicles को खरीदना चाह रहे हैं।

Ryvid Anthem: सिंगल चार्ज पर 120 किमी. की रेंज देगी यह शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, जानें फीचर्स

Recent Posts

International Clean Air Day: स्वच्छता में अव्वल इंदौर वायु गुणवत्ता सुधार में ऐसे बना सिरमौर

International Clean Air Day WRI के एक सर्वे में भाग लेने वाले 77 फीसदी उद्योगों… Read More

7 months ago

Bindii Benefits: कांटेदार गोखरू कई बीमारियों को करता है जड़ से खत्म, ऐसे करें इस्तेमाल

Bindii Benefits गोखरू जड़ी-बूटी का इस्तेमाल करने से हृदय संबंधित कई बीमारियां भी दूर हो… Read More

7 months ago

Bilberry Benefits: मोतियाबिंद से बचाने का घरेलू नुस्खा, जानिए इसके गुणों के बारे में

Bilberry Benefits मसूड़ों में सूजन होने पर बिलबेरी का पौधा बेहद कारगर औषधि है। इससे… Read More

7 months ago

Birch Benefits: बर्च न सिर्फ बालों को झड़ने से रोकता है, इन रोगों को भी भगाता है दूर

Birch Benefits बर्च औषधि का इस्तेमाल आर्थराइटिस की बीमारी, नींद न आने की समस्या, लाल… Read More

7 months ago

Vitamin B12 Deficiency: विटामिन B-12 की कमी है तो हो सकती है ये शारीरिक समस्याएं

Vitamin B12 Deficiency विटामिन B-12 का सामान्य स्तर शरीर के लिए आवश्यक है, लेकिन यदि… Read More

7 months ago