Electric Car

Tesla Electric Car VIDEO: 30 किलो डायनामाइट लगाकर उड़ा दी 75 लाख की इलेक्ट्रिक टेस्ला कार, कंपनी की सर्विस से था ये शख्स परेशान

Tesla Electric Car। टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों का दुनियाभर में क्रेज है, लेकिन हाल ही में फिनलैंड में एक ग्राहक की टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों के प्रति अजीब सी चिढ़ सामने आई और उसने कुछ ऐसा काम कर दिया है कि पूरी दुनिया में उसकी करतूत के चर्चे होने लगे। दरअसल यह पूरा मामला फिनलैंड का है, जहां टेस्ला मॉडल S सेडान कार के मालिक ने 30 किलो डायनामाइट से अपनी महंगी इलेक्ट्रिक सेडान कार को उड़ा दिया ताकि पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच सके।

टेस्ला कंपनी की सर्विस से परेशान था कार मालिक

दरअसल इलेक्ट्रिक सेडान कार का मालिक Tuomas Katainen टेस्ला कंपनी की सर्विस से परेशान था। यूं तो टेस्ला कंपनी को दुनियाभर में इनोवेशन और नई तकनीक के मामले में जाना जाता है। लेकिन हाल ही में टेस्ला कंपनी को सॉफ्टवेयर, ऑटोपायलट, ड्राइवर-असिस्ट सिस्टम सहित कई फंक्शन में खामियों का सामना करना पड़ा है और इन परेशानियों के कारण कई ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

Electric Vehicle Loan: इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने पर मिलेगी इन्कम टैक्स पर बड़ी छूट, जानिए शर्तों के बारे में

30 किलो डायनामाइट से उड़ा दी कार

Tesla Model S इलेक्ट्रिक सेडान के मालिक Tuomas Katainen ने इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) को खरीदा था और कंपनी की ओर से उचित सर्विस नहीं दी जा रही थी। Tuomas Katainen का कहना है कि टेस्ला मॉडल एस के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में दिखने वाले मल्टीपल एरर कोड में खराबी आ गई थी और इसे ठीक कराने के लिए उसने कई बार टेस्ला सर्विस सेंटर के चक्कर काटे। लेकिन एक महीने के इंतजार के बाद बताया गया कि पूरे बैटरी पैक को बदले बिना सेडान की मरम्मत नहीं की जा सकती, जिसकी कीमत उसे करीब 17 लाख होगी।

Electric Car In India:यह इलेक्ट्रिक कार मात्र 58 पैसे में चलेगी 1 किमी., जानिए इसकी कीमत

Tuomas Katainen ने 2013 में खरीदी थी कार

Tuomas Katainen ने बताया कि उसने यह इलेक्ट्रिक कार साल 2013 में खरीदी थी और अब करीब 8 साल पुरानी हो चुकी थी, इसलिए बैटरी के लिए कंपनी की तरफ से कोई वारंटी नहीं थी। यही कारण है कंपनी की सर्विस से परेशान होकर  Tuomas Katainen ने 30 किलो डायनामाइट लगाकर अपनी कार को उड़ा दिया।

विस्फोट करते समय कार में रखी एलन मस्क की डमी

Tuomas Katainen ने बताया कि कार में विस्फोट करने से उसके Tesla कंपनी के CEO एलन मस्क की एक डमी भी कार में रखी थी। 30 किलो डायनामाइट से विस्फोट के बाद कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है और उसका एक भी हिस्सा सही सलामत नहीं रह पाया है। विस्फोट के दौरान कार का मालिक Tuomas Katainen काफी खुश लग रहा था और उसने इस पूरी घटना का वीडियो भी शूट किया। सोशल मीडिया पर अब ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है और कार के शौकीन लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि वायरल वीडियो पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है।

Tesla Model S की कीमत है 75 लाख रुपए

Tesla Model S इलेक्ट्रिक कार की भारत में भी लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। उम्मीद है कि भारत में Tesla Model S को साल 2022 के मध्य तक लॉन्च कर दिया जाएगा। भारत में Tesla Model S की कीमत 1.50 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) हो सकती है। हालांकि अमेरिका में इस कार की कीमत 99,490 डॉलर (75 लाख रुपए) है।

Electric Vehicle Sales in India: कुल वाहनों में 2 फीसदी इलेक्ट्रिक व्हीकल की बिक्री, क्या बंद हो जाएंगे पेट्रोल पंप?

Recent Posts

International Clean Air Day: स्वच्छता में अव्वल इंदौर वायु गुणवत्ता सुधार में ऐसे बना सिरमौर

International Clean Air Day WRI के एक सर्वे में भाग लेने वाले 77 फीसदी उद्योगों… Read More

7 months ago

Bindii Benefits: कांटेदार गोखरू कई बीमारियों को करता है जड़ से खत्म, ऐसे करें इस्तेमाल

Bindii Benefits गोखरू जड़ी-बूटी का इस्तेमाल करने से हृदय संबंधित कई बीमारियां भी दूर हो… Read More

7 months ago

Bilberry Benefits: मोतियाबिंद से बचाने का घरेलू नुस्खा, जानिए इसके गुणों के बारे में

Bilberry Benefits मसूड़ों में सूजन होने पर बिलबेरी का पौधा बेहद कारगर औषधि है। इससे… Read More

7 months ago

Birch Benefits: बर्च न सिर्फ बालों को झड़ने से रोकता है, इन रोगों को भी भगाता है दूर

Birch Benefits बर्च औषधि का इस्तेमाल आर्थराइटिस की बीमारी, नींद न आने की समस्या, लाल… Read More

7 months ago

Vitamin B12 Deficiency: विटामिन B-12 की कमी है तो हो सकती है ये शारीरिक समस्याएं

Vitamin B12 Deficiency विटामिन B-12 का सामान्य स्तर शरीर के लिए आवश्यक है, लेकिन यदि… Read More

7 months ago