Tata Motors New Electric Car:टाटा मोटर्स की नई इलेक्ट्रिक कार Xpres-T लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 213 किमी, जानिए फुल स्पेसिफिकेशन

 

 
Tata Motors New Electric Car। देश में आने वाले समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल की बाढ़ सी आने वाली है। ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए भारतीय बाजार एक बड़ा अवसर देने के लिए तैयार खड़ा है और यही कारण है कि तेजी से कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में किस्मत आजमा रही है और नए-नए मॉडल लांच कर रही है। लंबे इंतजार के अब टाटा मोटर्स ने भी अपनी इलेक्ट्रिक कार Xpres-T को लांच कर दिया है। टाटा मोटर्स ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार Xpres-T को जुलाई में ग्राहकों के सामने पेश किया था। कंपनी ने तेजी से काम करते हुए करीब 3 माह में ही इसे लांच कर दिया है। 

Tata Tigor EV का ही रीब्रांडेड मॉडल है Xpres-T

Xpres-T दरअसल टाटा मोटर्स के Tata Tigor EV का ही रीब्रांडेड मॉडल है। FAME सब्सिडी के तहत इंडियन मार्केट में इसकी कीमत 9.54 लाख रुपए है, जो 10.64 लाख रुपए तक जाती है।

 

CNG Vs Electric Car: सीएनजी या इलेक्ट्रिक कार, जानें किसे चुनना होगा फायदे का सौदा

टैक्सी सेगमेंट में दम दिखाएगी Tata Motors New Electric Car

Tata Motors New Electric Car Xpres-T EV मॉडल को टैक्सी सेगमेंट के तौर पर प्रचारित कर रही है। कंपनी को उम्मीद है कि टैक्सी सेगमेंट में इस कार को उतार कर ज्यादा फायदा हो सकता है। गौरतलब है कि Tata Xpres-T EV में इंटरनल कम्बशन इंजन (ICE) वाहन और इलेक्ट्रिक वाहन दोनों शामिल हैं।

High Range Electric Bike: सिंगल चार्ज में चलेगी 180 KM. Tork Kratos और Kratos R बाइक की डिलीवरी शुरू

 Tata Xpres-T EV की ये है खासियत

– Tata Xpres-T EV इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट सेडान 213 किलोमीटर और 165 किलोमीटर (ARAI सर्टिफाइड) जैसे दो रेंज में आती है।

 

– Tata Xpres-T EV में 21.5 kWh बैटरी पैक 213 किलोमीटर का रेंज देती है। वहीं इसका 16.5 kWh बैटरी पैक 165 किलोमीटर का रेंज देता है।

 

– टाटा मोटर्स दावा करती है कि 16.5 kWh बैटरी पैक को 0- 80 फीसदी चार्ज होने में करीब डेढ़ घंटे का समय लगाता है। साथ ही 21.5 kWh बैटरी पैक को 0 से 80 प्रतिशत चार्ज करने में 110 मिनट का समय लग सकता है। 

 

– इस कार को यूजर्स अपने घर पर भी चार्ज कर सकते हैं। हालांकि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट नहीं मिलने के कारण बैटरी को फुल चार्ज करने में काफी समय लग सकता है। कार की बैटरी को घर पर किसी भी 15A प्लग प्वाइंट की मदद से चार्ज कर सकते हैं।

Atum Vader Electric Bike: कम कीमत और हाइ स्पीड के साथ लॉन्च हुई यह इलेक्ट्रिक बाइक, जानें फीचर्स

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*