Royal Enfield electric bike: रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक की तस्वीर हुई लीक, लुभा रही अपने लुक से

Royal Enfield electric bike। कई कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक की पेशकश कर रही हैं। इन बाइक में अच्छी रेंज के साथ ही बेहतरीन लुक और फीचर्स भी मिल रहे हैं। इस ओर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लेकर आ रही है। इस बाइक की पहली तस्वीर सामने आ चुकी है और इस बाइक का नाम ‘Electric 01’ दिया गया है। यह देखने में काफी आकर्षक लगती है।

बाइक की डिजाइन

फिलहाल इस इलेक्ट्रिक बाइक का सिर्फ फ्रंट हिस्सा ही नजर आया है। फिर भी इससे बाइक के बारे में कई जानकारियां सामने आई हैं। इस इलेक्ट्रिक बाइक में नियो विंटेज/क्लासिक स्टाइलिंग देखने को मिलती है। इसका फ्रंट सस्पेंशन भी इस प्रकार का है, जो पुरानी बाइक्स में इस्तेमाल होता था और यह बाइक रेट्रो लुक दे रही है।

वहीं इसमें राउंड शेप में हेडलाइट्स दी गई है। इसके अलावा V में क्लासिकल राउंड हेडलाइट, एलॉय व्हील और यूनिक चेसिस भी हैं। बाइक में अलॉय व्हील्स को भी साफ देखा जा सकता है।

Honda EM1 e Electric Scooter: होंडा कंपनी का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर यूथ को जरुर आएगा पसंद, जानें लुक और फीचर्स

Electric 01 कब होगी लॉन्च

इस इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्च होने में थोड़ा समय लग सकता है। दरअसल कंपनी इसे QFD (क्वालिटी फंक्शन डिवेलपमेंट) कॉन्सेप्ट बुला रही है। रॉयल एनफील्ड जब भी किसी बाइक को लॉन्च करती है तो उससे पहले लंबे समय पर रोड टेस्टिंग करती है। हालांकि इस बात की पुष्टि जरूर हो जाती है कि कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक बाइक में नियो-रेट्रो स्टाइलिंग देखने को मिलेगी।

Trigo BX4 Electric bike: 26 जनवरी 2023 को लॉन्च होने जा रही यह इलेक्ट्रिक बाइक,जानें रेंज, फीचर्स और कीमत

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*